केंद्रीय मंत्री  अनुप्रिया पटेल के प्रयास से जनपदवासियों को मिली दो सौगात

रिपोर्ट विकास तिवारी

केंद्रीय मंत्री  अनुप्रिया पटेल के प्रयास से जनपदवासियों को मिली दो सौगात

 

केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर एफओबी का किया शिलान्यास

 

ट्रेन संख्या 13345/13346 वाराणसी सिंगरौली एक्सप्रेस का नारायणपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर ठहराव शुरू, केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने दिखाई हरी झंडी

 

मीरजापुर, 22 फरवरी

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री व जनपद की लोकप्रिय सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर ऊपरगामी पुल (आरओबी) का शिलान्यास किया। साथ ही, केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने यात्रियों की सुविधा हेतु गाड़ी संख्या 13345/13346 वाराणसी सिंगरौली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आज से इस ट्रेन का प्रायोगिक ठहराव नारायनपुर बाजार स्टेशन पर शुरू हो गया। इस अवसर पर माननीय राज्यसभा सांसद श्री राम सकल जी, माननीय विधायक छानबें श्रीमती रिंकी कोल भी उपस्थित थी।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आज नारायणपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर दो महत्वपूर्ण कार्य का शुभारंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि वाराणसी सिंगरौली इंटरसिटी का ठहराव आज से प्रारंभ हो गया है, जिससे यहां के जनमानस को ट्रेन को पकड़ने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इस सेवा के अलावा दूसरे कार्य के तौर पर साढे पांच करोड़ की लागत से 80 मीटर की लंबा और 3 मीटर चौड़ा ऊपरगामी सेतु का शिलान्यास हुआ है। इस सेतु के शुरू होने से प्लेटफार्म नंबर 1,2, 3 के बीच यात्रियों को सुगमता पूर्वक आने-जाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि दोनों विकास परियोजनाएं जनपद की जनता को सुपुर्द करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्नता महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि आगे भी स्टेशन पर नवीनीकरण के कार्य चलते रहेंगे, वर्षों पुरानी बिल्डिंग के ढांचे को समाप्त करके एक नया ढांचा व पूरा स्टेशन परिसर विकसित किया जाएगा और नए ढांचे पर जो कार्य है वह काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और कुछ ही महीना के अंदर पूरी तरह से एक नया नव्य भव्य स्टेशन नारायणपुर की जनता को मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहाँ की जनता की यह वर्षों पुरानी मांग थी, क्योंकि पहले यह अहरौरा स्टेशन रोड हुआ करता था जबकि अहरौरा यहां से 20 किलोमीटर की दूरी पर है, जिसकी वजह से यात्रियों को कंफ्यूजन की समस्या बनी रहती थी, लेकिन अब यह कंफ्यूजन समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि आप साक्षी हैं वाराणसी सिंगरौली हमारे जनपद में सभी स्टेशनों पर रुकती थी किंतु यहां नहीं रुकती थी। यह भी आप सभी की लंबे समय से मांग थी। मुझे प्रसन्नता है कि इंटरसिटी एक्सप्रेस का नारायणपुर बाजार में ठहराव स्वीकृत हो गया है।

श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में रेल मंत्रालय ने भी बहुत सारे कार्य जनपद के लिए किए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के हर हिस्से में हिस्सा रेलवे ने अभूतपूर्व वृद्धि की है और इसका लाभ जनपद मिर्जापुर को भी मिला है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष इंजीनियर राम लौटन बिंद, जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, सांसद प्रतिनिधि रेलवे डॉक्टर एसपी पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अनिल सिंह, सीनियर डीसीएम हिमांशु शुक्ला, प्रमुख नारायनपुर चंद्र प्रकाश सिंह, जोन अध्यक्ष कमलेश सिंह, अपना दल एस के राष्ट्रीय सचिव मेघनाथ पटेल, प्रदेश सचिव रामवृक्ष बिंद, प्रदेश सचिव पंचायत मंच पप्पू पटेल, प्रदेश सचिव पंचायत मंच विजय सिंह, प्रदेश सचिव सहकारिता मंच अरुणेश पटेल, जिला अध्यक्ष आईटी मंच हेमंत कुमार बिंद, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, जिला उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार पटेल, मंडल अध्यक्ष विजय कुमार सिंह, विधानसभा अध्यक्ष धनंजय सिंह, जोन अध्यक्ष वरुण पटेल, जोन अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, सेक्टर अध्यक्ष शेरू पटेल, राहुल ओझा, विकास मौर्य, मनीष पटेल, रवि शंकर, अभिषेक पटेल आदि लोग उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!