गौतस्कर भूमाफिया नशीम कुरैशी के खिलाफ मुख्यमंत्री ने बैठायी जांच, डीएम को दिए निर्देश 

गौतस्कर भूमाफिया नशीम कुरैशी के खिलाफ मुख्यमंत्री ने बैठायी जांच, डीएम को दिए निर्देश

रिपोर्ट विकास तिवारी

वैश्य महासम्मेलन के प्रतिनिधि मण्डल ने लखनऊ में सीएम योगी से की मुलाक़ात

 

मिर्ज़ापुर। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने वैश्य समाज के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमण्डल के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की।

इस दौरान श्री अग्रहरि ने बताया कि इस प्रतिनिधिमण्डल का नेतृत्व समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर हलवासिया ने किया जिनके साथ प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व विधायक संजय गुप्ता सहित आधा दर्जन प्रादेशिक पदाधिकारी शामिल रहे। जहाँ उत्तर प्रदेश में जीएसटी ट्रबुनल बनाये जाने की मांग रखी गई। जिससे व्यापारियों को मामले सरलता से निपटाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहाकि मुख्यमंत्री ने इस पर त्वरित निस्तारण की बात कही है।

साथ ही साथ प्रतिनिधि मण्डल ने दानवीर भामाशाह जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में मनाये जाने पर आभार धन्यवाद ज्ञापित किया।

वहीं मिर्ज़ापुर में वैश्य व्यापारी समाज द्वारा संचालित श्री माता प्रसाद माता भीख इंटर कॉलेज के तरकापुर स्थित खेल मैदान के एक अंश की फ़र्ज़ी रजिस्ट्री करा कर अपारधिक प्रवृति के भूमाफिया द्वारा कब्ज़ा किये जाने की बात बतायी गई जिस पर मुख्यमंत्री ने त्वरित आदेश जारी करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया। कब्ज़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही का आश्वासन दिया।

विद्यालय प्रबंधक अतिन गुप्ता ने बताया कि भूमाफिया और गो तस्करी व गैगस्टर में निरुद्ध नसीम कुरैशी विद्यालय पर अवैध ढंग से कब्ज़ा करने की साज़िश रच रहा है जिससे खेल मैदान में स्कूल के विद्यार्थी खेलने से वंचित है। निलंबित प्रधानाचार्य संजय कुमार मिश्रा द्वारा विद्यालय में किये गये करोड़ों के गबन की शिकायत भी मुख्यमंत्री तक की गई। जिस पर मुख्यमंत्री जी ने न्यायसंगत कार्यवाही करने का ठोस आश्वासन दिया और सम्बंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!