प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड की स्क्रीनिंग में आम जनता के साथ केंद्रीय मंत्री @() तोमर शामिल हुए

मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड की स्क्रीनिंग में आम जनता के साथ केंद्रीय मंत्री @() तोमर शामिल हुए

केंद्रीय कृषि मंत्री उज्जैन जिले के बड़नगर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए

गांवों में गरीबों और किसानों के जीवन में बेहतरी पीएम @()मोदी- @() तोमर की प्राथमिकता है

प्रधानमंत्री देश की राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और आध्यात्मिक प्रगति के लिए निरंतर प्रयासरत हैं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री @() नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री द्वारा प्रस्तुत ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी सुनी @() नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के बड़नगर गांव में आम लोगों के साथ। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए @() तोमर ने कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत ही गर्व का युग है, जब हमारे देश के पास @() नरेंद्र मोदी जैसे मजबूत नेता हमारे प्रधान मंत्री हैं। @()मोदी एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें देश की छोटी से छोटी समस्या की जानकारी है, उन्हें छोटे से छोटे और बड़े से बड़े देशवासियों की भी उतनी ही चिंता है। गांवों में रहने वाले गरीबों और किसानों के जीवन में बदलाव लाना उनकी प्राथमिकता है।

केंद्रीय मंत्री @()तोमर ने कहा कि देश की राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और आध्यात्मिक प्रगति प्रधानमंत्री @()मोदी की प्राथमिकता पर है, जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। एक समय था जब दुनिया के राजनीतिक पटल पर भारत पिछड़ जाता था, बोलने का अवसर नहीं मिलता था, बोलने का इंतजार रहता था, लेकिन पिछले 8-9 वर्षों में मोदी के व्यक्तित्व-रचनात्मकता, संकल्पशक्ति के कारण दक्षता, देश में उनके द्वारा किए जा रहे बदलाव और सुधार और उनकी कूटनीति से आज दुनिया में ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कि कोई भी देश हो या संगठन, जब तक भारत उस पर अपनी सहमति नहीं देता, तब तक उसका एजेंडा तय नहीं होता. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल हो गए हैं, 2047 100वां साल होगा, अभी अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, 2047 में शताब्दी मनाई जाएगी। भारत के पूर्वजों के एक महान राष्ट्र होने के सपने को साकार करें। उन्होंने कहा कि हम सभी को भारत को सर्वश्रेष्ठ भारत के रूप में स्थापित करने के लिए हर पल का सदुपयोग करना चाहिए, जब आजादी के 100 वर्ष आएंगे, तो हमारी नई पीढ़ी को इसके लिए हमें धन्यवाद देना चाहिए।

@() तोमर ने कहा कि @()मोदी की पहचान दुनिया के एक महान नेता के रूप में हो रही है। @()तोमर ने कहा प्रधानमंत्री @()मोदी ने मन की बात में @()लक्ष्मणराव इनामदार का जिक्र करते हुए कहा कि वह हमेशा कहते थे कि हमें दूसरों के अच्छे गुणों की पूजा करनी चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके सामने कौन है – आपके साथ या आपके प्रतिद्वंद्वी – आपको उनके गुणों को जानने और उनसे सीखने की कोशिश करनी चाहिए। @() इनामदार के इस गुण ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है। ‘मन की बात’ दूसरों के गुण सीखने का बहुत बड़ा माध्यम बन गई है। @() तोमर ने कहा कि देश और दुनिया के करोड़ों लोग इसे सुनते हैं, इससे प्रेरणा लेते हैं, पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए करोड़ों देशवासियों से सीधे जुड़ते हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!