IND vs SA Final Live: टीम इंडिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया

IND vs SA Final Live: टीम इंडिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया

 

IND vs SA Final Live: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बारबाडोस में खेला जा रहा है। इस मैच मे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता है और भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है।

IND vs SA Final Live: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करन का फैसला लिया है। हालांकि इस मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन इस वक्त मौसम पूरी तरह से साफ है। फाइनल मैच के लिए आईसीसी ने एक रिजर्व डे भी रखा है। ऐसे में आइए इस मैच के लाइव अपडेट पर एक नजर डालें।

 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका लाइव अपडेट

IND vs SA T20 World Cup: भारत बना वर्ल्ड चैंपियन, रोहित-विराट का सपना पूरा, दक्षिण अफ्रीका ने फिर किया ‘चोक’

IND vs SA T20 World Cup: भारत एक बार फिर क्रिकेट का वर्ल्ड चैंपियन बन गया है. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीत ली है.

नई दिल्ली. भारत एक बार फिर क्रिकेट का वर्ल्ड चैंपियन बन गया है. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीत ली है. भारत ने 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की चोकर्स का टैग हटाने की कोशिश नाकाम रही. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी. यह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहला मौका है, जब किसी टीम ने बिना कोई मैच हारे ट्रॉफी जीती है.भारत ने टी20 वर्ल्ड कप दूसरी बार जीता है. पहली बार 2007 में एमएस धोनी की टीम ने भारत को इस फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप भी जीत चुकी है. पहली बार 1983 और दूसरी बार 2011 में. अगर आईसीसी ट्रॉफी की बात करें तो भारत को यह ट्रॉफी 13 साल बाद मिली है.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल शनिवार को बारबाडोस में खेला गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 176 रन बनाए. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 169 रन पर रोककर ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!