सेवा इंटरनेशनल यूके रिक्शा रन 2023, ऊर्जा और उत्साह से भरी एक पहल।

सेवा इंटरनेशनल यूके रिक्शा रन 2023, ऊर्जा और उत्साह से भरी एक पहल।

 

रोहित सेठ  वाराणसी

 

इस साहसी साहसिक कार्य का प्राथमिक लक्ष्य वंचित बच्चों के लिए 5 करोड़ रुपये (5,00,00,000) से अधिक जुटाना है, जिससे उनके जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा।

 

परोपकार और साहस की साझा भावना से प्रेरित एक सहायता टीम के साथ कुल 130 स्व-वित्त पोषित प्रतिभागी, 2000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करते हुए, चित्रकोट से कच्छ तक रिक्शा चलाकर एक असाधारण यात्रा पर निकलेंगे। यह उल्लेखनीय अभियान 10 दिसंबर से 23 दिसंबर, 2023 तक चल रहा है, जिसमें 14 दिनों का रोमांच और अनुभव शामिल है। रिक्शा दौड़ भारत के चार राज्यों से होकर गुजरेगी, और आरोग्यधाम, चित्रकूट, भारत में एक नए दंत चिकित्सा अस्पताल के निर्माण के लिए SEWA इंटरनेशनल यूके की महान परियोजना के लिए महत्वपूर्ण धन और जागरूकता बढ़ाएगी।

 

चित्रकूट में न्यू दीनदयाल रिसर्च इंस्टीट्यूट (डीआरआई) डेंटल हॉस्पिटल मुफ्त कटे तालु की सर्जरी की पेशकश करेगा, जिससे आसपास के 500 से अधिक गांवों के जीवन पर असर पड़ने की संभावना है। रिक्शा रन 2023 के दौरान जुटाया गया प्रत्येक पैसा सीधे इस मानवीय उद्देश्य में लगाया जाएगा, जिससे अनगिनत व्यक्तियों को आवाज और उज्जवल भविष्य का अनमोल उपहार मिलेगा।

 

SEWA इंटरनेशनल यूके रिक्शा रन 2023 सिर्फ एक साहसिक कार्य नहीं है; यह करुणा, एकता और परिवर्तन की यात्रा है। प्रतिभागियों, प्रायोजकों और शुभचिंतकों के उदार समर्थन के साथ, SEWA इंटरनेशनल यूके का लक्ष्य एक स्थायी प्रभाव पैदा करना है, जो चित्रकूट और उसके बाहर के वंचित बच्चों और समुदायों के लिए मुस्कान, आशा और उज्जवल भविष्य लाएगा। सेवा इंटरनेशनल यूके – रिक्शा रन 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए और आप इस नेक काम का समर्थन कैसे कर सकते हैं, कृपया www.sewauk.org पर जाएं।

 

सेवा यूके के बारे में: सेवा यूके एक धर्मार्थ संगठन है जो विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और आजीविका पहलों के माध्यम से वंचित समुदायों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। संगठन जरूरतमंद व्यक्तियों और समुदायों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास करता है।

 

सेवा इंटरनेशनल यूके, फंड कार्यक्रम जो पुनर्वास के माध्यम से स्थायी सहायता प्रदान करते हैं और शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित परियोजनाओं को वित्त पोषित करके तबाह समुदायों के पुनर्निर्माण में मदद करते हैं, क्योंकि वे दीर्घकालिक रूप से समुदायों के सामने आने वाली प्राथमिक चुनौतियां बने हुए हैं।

 

हमने बौद्धिक विकलांगता, सेरेब्रल पाल्सी, ऑटिज्म और अन्य विकलांगताओं से पीड़ित बच्चों की विशिष्ट और कभी-कभी जटिल जरूरतों को पूरा करने के लिए सुविधाएं और वातावरण प्रदान करके उनकी मदद करने के लिए अद्वितीय स्कूल/केंद्र बनाए हैं।

अरुणोदय) स्कूल और उपचार केंद्र, गडग, कर्नाटक इसका एक उदाहरण दिव्य विद्यालय आवासीय विद्यालय है, जो विकलांग 120 बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करता है। सेवा यूके ने बच्चों को मूल्यवान कौशल हासिल करने में मदद करने के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र का भी समर्थन किया है जो उन्हें आजीविका कमाने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!