संघ स्वयंसेवको ने मनाई दीपावली मिलन उत्सव

RIPORT VIKASH TIWARI

मिर्जापुर।

नगर के दुर्गा बाजार स्थित केशव धाम संघ कार्यालय पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने धूमधाम से दीपावली मिलन उत्सव का कार्यक्रम आयोजित कर   सामाजिक समरसता को बढावा दिया। एक दूसरे को दीपावली की बधाई देते हुए पाच दिवसीय दीप पर्व के पौराणिक महत्व से हिन्दू समाज को परिचित कराया। इस अवसर पर नगर प्रचारक राजेन्द्र जी प्रथम भाई साहब का पाथेय प्राप्त हुआ। नगर प्रचारक ने हिन्दू धर्म मे त्यौहारो का समरसता का अवसर बताते हुए त्यौहार को मिलकर मनाने को कहा। कहाकि सब समाज को लिए साथ मे आगे ही बढते जाना अर्थात हमे परं वैभव की प्राप्ति के लिए और भारत को पुनः विश्व गुरू बनाने के लिए सामाजिक समरसता का भाव जन जन मे होना आवश्यक है। इसके लिए ही संघ समाज के साथ विविध उत्सव भी करता रहता है।
नगर प्रचारक ने बताया कि दीपावली की शाम संघ कार्यालय केशव धाम पर श्री गणेश लक्ष्मी जी का पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ इन्द्रजीत शुक्ल द्वारा संपन्न कराया गया। विभाग प्रचारक प्रतोष जी भाई साहब ने पूजन संपन्न किया। तत्पश्चात कार्यालय के विभिन्न स्थानो पर स्वयंसेवकगण ने दीप जलाए।


दीपावली मिलन उत्सव के अवसर पर नगर कार्यवाह लखन अग्रवाल, नगर सह संघचालक प्रभु जी केसरवानी, अमरेश मिश्र, विमलेश अग्रहरि, सौरभ शाह, प्रदीप पांडेय, लखन लाल केसरवानी, सुभाष गिरि, गुंजन चौधरी, बाला जी, संजय सेठ, विनोद यादव एडवोकेट, गोवर्धन यादव टीटू, कृष्णानंद हैहयवंशी सहित सैकडो स्वयंसेवक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!