आनलाइन शिकायतों के निस्तारण मे चन्दौली पुलिस आगे, प्रदेश स्तर के रैंकिंग में मिला प्रथम स्थान

उ0 प्र0 सरकार की आनलाईन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में माह अक्टूबर में चन्दौली पुलिस को प्रदेश स्तर की रैंकिंग में मिला प्रथम स्थान

उ0 प्र0 सरकार की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) सें प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण एवं पर्यवेक्षण के फलस्वरूप प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में चन्दौली पुलिस को अक्टूबर माह 2022 में प्रदेश स्तर पर जारी की गयी रैकिंग में प्रथम रैंक प्राप्त हुआ है। जनपद चन्दौली पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त सन्दर्भो का मा0 मुख्यमंत्री कार्यालय से मुल्यांकन किया गया तो उ0 प्र0 के सभी 75 जनपदों में जनपद चन्दौली की कार्यवाही 100% रही व रैंक प्रथम रहा।
पुलिस अधीक्षक चन्दौली अंकुर अग्रवाल द्वारा स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है एवं जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित (IGRS) सेल द्वारा सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या आनलाईन दिये गये समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है। और आवेदक पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फिडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है। जिससे की गयी जांच एवं पुलिस कार्यवाही की गुणवत्ता उच्च होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!