UP कांग्रेस मुख्यालय ‘गारंटी कार्ड’ के लिए पहुंची मुस्लिम महिलाएं, पार्टी ने 1 लाख देने का किया है वादा

लोकसभा नतीजों के बाद ‘गारंटी कार्ड’ लेकर कांग्रेस कार्यालय पहुंची महिलाएं, पार्टी ने एक लाख रुपये देने का किया है वादा

 

Congress Guarantee Card: महिलाओं का कहना था कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ‘गारंटी कार्ड’ जारी कर एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी। जिसको लेने वह आए हैं।

लखनऊ। Congress Guarantee Card: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के दूसरे दिन लखनऊ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। फिलहाल नई सरकार का गठन नहीं हुआ है। उससे पहले ही कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पहुंचकर महिलाएं ‘गारंटी कार्ड’ की मांग करने लगी। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में ‘गारंटी कार्ड’ जारी कर महिलाओं को एक लाख रुपये देने का वादा किया था।

पैसे लेने कांग्रेस दफ्तर पहुंच गई महिलाएं

महिलाओं का कहना था कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ‘गारंटी कार्ड’ जारी कर एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी। जिसको लेने वह आए हैं। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उन्हें कांग्रेस मुख्यालय के अंदर जाने नहीं दिया गया। गेट पर मौजूद पार्टी के लोगों ने कहा कि उनके कार्ड अभी उपलब्ध नहीं है।

 

आगे फैसला किया जाएगा

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष दिनेश सिंह ने कहा कि पार्टी ने चुनाव से पहले गारंटी कार्ड जारी किए थे। जिसमें सरकार बनने के बाद 1 लाख रुपये देने की बात कही थी। चुनाव से पहले यह कार्ड बांटे गए थे। अभी इस पर आगे फैसला किया जाएगा।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस अभियान की शुरुआत की थी

कांग्रेस ने गारंटी कार्ड मे अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों का जिक्र किया है। पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस अभियान की शुरुआत की थी। कांग्रेस के गारंटी कार्ड में युवा न्याय योजना के तहत पढ़े-लिखे युवा को सालाना एक लाख, नारी न्याय के अंतर्गत हर गरीब परिवार की महिला को एक लाख रुपये देने का वादा किया गया। वहीं, 400 रुपये प्रति दिन के हिसाब से मनरेजा मजदूरी देने की बात कही गई। साथ ही एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत कर्ज माफी का वादा किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!