12 अगस्त को PM मोदी MP में संत रविदास मंदिर निर्माण का करेंगे शिलान्यास

मध्य प्रदेश में सागर के बड़तुमा में सरकार 100 करोड़ की लागत से संत रविदास के भव्य मंदिर का निर्माण करेगी। यह संत रविदास का समरसता संदेश जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेगा। महज इतना ही नहीं, समाज के सभी लोगों की भावनाएं इससे जुड़ें, इसके लिए भी प्रदेश सरकार की इकाई जनअभियान परिषद द्वारा प्रदेश के पांच स्थानों से 25 जुलाई को संत रविदास मंदिर निर्माण यात्राएं निकालेगी, जिसको पार्टी के वरिष्ठ नेता ध्वज दिखाकर रवाना करेंगे। यह यात्राएं 12 अगस्त को सागर पहुंचेंगी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में संत रविदास मंदिर निर्माण का भव्य शिलान्यास कार्यक्रम होगा।

5 स्थानों से यात्रा होगी रवाना

संत रविदास मंदिर निर्माण की समरसता यात्राएं 25 जुलाई को पांच स्थानों से निकलेंगी। इन यात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली से, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर श्योपुर से, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय धार जिले के मांडव से, प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेन्द्र सिंह बालाघाट से एवं मंत्री ऊषा ठाकुर नीमच से समरसता यात्राओं को ध्वज दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने बताया कि यात्राएं 18 दिनों तक प्रदेश के 46 जिलों में भ्रमण करेंगी। इस दौरान 244 स्थानों पर जनसंवाद के कार्यक्रम होंगे, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता व प्रादेशिक नेता एवं संत जन संवाद करेंगे। सभी यात्राएं 11 अगस्त तक सागर पहुंचेंगी और 12 अगस्त को सागर में सभी यात्राओं का सामूहिक एकत्रीकरण होगा, जहां पीएम मोदी संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन करेंगे।

53 हजार गांव से एक मुट्ठी मिट्टी एवं 313 विकासखण्डों से प्रमुख नदियों का जल करेंगे एकत्र

जन अभियान परिषद के संयोजन में निकलने वाली यात्राएं प्रदेश के 55 हजार गांवों से मिट्टी और एक मुट्ठी अन्न के साथ पवित्र नदियों और जलाशयों का जल एकत्र करते हुए सागर पहुंचेंगी, जहां पीएम मोदी की उपस्थिति में संत रविदास के भव्य मंदिर का शिलान्यास होगा। यह यात्राएं प्रदेश में संत रविदास के सामाजिक समरसता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएंगी। ऐसे में सागर में बनने वाला भव्य संत रविदास मंदिर सामाजिक समरसता का एक प्रमुख केंद्र बनेगा।

सफल संचालन हेतु बनी टोलियां

यात्राओं में शामिल रथों में संत शिरोमणि रविदास महाराज का चित्र, चरण-पादुका और कलश रहेगा। यात्रा के दौरान प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित वर्ग के लिए किए गए कार्यों और संत रविदास जी के संदेश पर केंद्रित फोल्डर वितरित किया जाएगा। यात्रा के लिए प्रदेश स्तर पर 21 लोगों की टोली बनाई गई है, इसी प्रकार जिला, विधानसभा और मंडलों में भी यात्रा के सफल संचालन हेतु टोलियां बनी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!