हत्या कर शव को नाले मे छिपाने वाला हत्यारा गिरफ्तार, आलाकत्ल बरामद

कोतवाली चन्दौली पुलिस/सर्विलांस टीम द्वारा पिछले दिनों थाना कोतवाली अन्तर्गत NH2 किनारे बने नाले में हत्या कर छुपाएं गये शव की घटना का खुलासा, हत्यारा गिरफ्तार व उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल बरामद

21 अक्टूबर को थाना चन्दौली क्षेत्र के ग्राम लीलापुर NH2 हाईवे पर सैयदराजा जाने वाली लेन के किनारे बने नाले के अन्दर एक व्यक्ति का मिट्टी से ढका हुआ रक्तरंजित शव मिलने की सूचना पर व मृतक की पहचान शैलेन्द्र कुमार भारती पुत्र स्व0 रामकृत निवासी ग्राम सेरुका थाना व जिला चन्दौली के रूप में होने पर एवम् मृतक के भाई सतीशचन्द्र भारती के द्वारा दिए गये प्रार्थना पत्र के आधार पर कोतवाली चन्दौली पर पंजीकृत मु0 अ0 सं0- 256/22 धारा 302/201 भादवि में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन एवम् क्षेत्राधिकारी सदर चन्दौली के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक चन्दौली सन्तोष कुमार सिंह के नेतृत्व में चन्दौली पुलिस टीम एवम् प्रभारी सर्विलांस टीम उप निरीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में सर्विलांस टीम जनपद चन्दौली द्वारा सतत इलेक्ट्रानिक व धरातलीय साक्ष्य/अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी जिस क्रम में अभियुक्त विनोद कुमार पुत्र नखडू राम निवासी सवैयापट्टीदारी थाना सैयदराजा जिला चन्दौली के विरूद्ध घटना में संलिप्त होने व गला काटकर शैलेन्द्र कुमार भारती की नृशंस हत्या करने के सम्बन्ध में पुष्ट साक्ष्य प्राप्त होते ही अभियुक्त विनोद कुमार को शुक्रवार के दीन धारा 302/201 भा.द.वि. में भगवानपुर फाटक के पास कोतवाली चन्दौली से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर लीलापुर रेलवे क्रासिंग के पास NH2 के किनारे बने नाले के अन्दर मिट्टी में छुपाकर रखा गया आलाकत्ल खून व मिट्टी से सना हुआ एक अदद चाकू तथा जेठमलपुर तिराहा थाना क्षेत्र सैयदराजा में स्थित नहर के किनारे फेका गया मृतक का मोबाइल फोन ओप्पो बरंग काला मय दो अदद जिओ कम्पनी का लगा हुआ सिम कार्ड बरामद हुआ। जिसको जांच हेतु कब्जे में लेकर अभियुक्त के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है।

गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ का विवरण-
गिरफ्तार अभियुक्त विनोद कुमार पुत्र नखडू राम निवासी ग्राम सवैयापट्टीदारी थाना सैयदराजा जिला चन्दौली उम्र 32 वर्ष पूछने पर जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि शैलेन्द्र कुमार भारती का मेरे घर आना – जाना था इसी बीच मेरी पत्नी चन्द्रावती से उसका नाजायज सम्बन्ध हो गया। जब मुझको इसकी जानकारी हुई तो मैं उसी दिन से इसकी हत्या करने की योजना बनाने लगा। 19 अक्टूबर को दिन में मैने अपनी मोबाइल से शैलेन्द्र को फोन कर बताया कि शाम को जब काम से खाली हो जाना तो लीलापुर आना यहां पर आधार कार्ड से कुछ लोगो का पैसा निकलवाना है। इसके बाद मै अपनी मोटरसाइकिल से निकला और अपने मोबाइल को घर पर ही छोड़ दिया तथा अपनी पत्नी का मोबाइल साथ लेकर घर से निकला क्योकि इस नम्बर की जानकारी अन्य किसी को नही थी। मै पहले लीलापुर रेलवे क्रासिंग के पास NH2 के किनारे बने नाले के पास आया और चाकू को छुपाकर नाले में रख दिया। उसके बाद शराब की दुकान से एक बोतल शराब , एक केन बीयर, गिलास व पानी की बोतल खरीदकर अपनी गाड़ी की डिग्गी में रख लिया और हाइवे पर आकर शैलेन्द्र को मोबाइल से फोन किया कुछ ही समय बाद शैलेन्द्र अपनी मोटर साइकिल से आ गया। और हम लोग वहां से मोटर साइकिल से लीलापुर रेलवे क्रासिंग के पास आये। और कुछ देर तक पैसा निकालने के सम्बन्ध में बात किये उसके बाद मैं शैलेन्द्र को लीलापुर रेलवे क्रासिंग के पास NH2 के किनारे बने नाले के पास ले गया वहीं पर बैठकर मैंने शैलेन्द्र को शराब पिलाना शुरु किया तथा साथ देने के लिये मैने भी बीयर धीरे–धीरे लेना शुरु कर दिया। शराब पिने के बाद जब वह नशे में हो गया तो मैंने चाकू निकालकर धोखे से उसकी गर्दन काट दिया और चाकू के साथ शव नाले के अंदर मिट्टीयों से ढ़क दिया। और उसकी मोटर साइकिल को लीलापुर रेलवे क्रासिंग से लगभग 100 मीटर आगे रोड के किनारें चालू हातल में खड़ी कर दिया, घटना को अंजाम देने के बाद मैंने अपनी मोटर साइकिल से जेठमलपुर तिराहा के पास नहर में लाकर पुलिया के पास से उसकी मोबाइल को पानी में फेक दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!