दर्शनार्थियों को हर सम्भव मदद पहुंचा रहा है स्वास्थ्य विभाग गर्भवती महिला की मौत पर सीएमओ ने दिया जांच का आदेश नवरात्र मेला क्षेत्र तम्बाकू /धूमपान रहित घोषित किया

रिपोर्ट विकास तिवारी

दर्शनार्थियों को हर सम्भव मदद पहुंचा रहा है स्वास्थ्य विभाग

गर्भवती महिला की मौत पर सीएमओ ने दिया जांच का आदेश

नवरात्र मेला क्षेत्र तम्बाकू /धूमपान रहित घोषित किया

मिर्जापुर। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नवरात्र मेला में आये हुए दर्शनार्थियों को हर सम्भव प्रयास कर रहा है और डॉक्टरों को आठ-आठ घण्टे पर बदलाव के साथ ही ड्यूटी करायी जा रही है इसके साथ ड्यूटी में लापरवाही पाये जाने पर कार्यवाही करने का भी आदेश दिया है। सीएमओ ने नवरात्र के दूसरे दिन पक्का घाट, मन्दिर परिसर स्थित कैम्प के अलावा अष्टभुजा स्थित मन्दिर का भी औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा सीएमओ स्तर पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये गये कैम्पो में डॉक्टरों से कहा कि गुणवत्ता को बनाये रखे । स्वास्थ्य विभाग की ओर से नवरात्र मेला क्षेत्र को कोटपा अधिनियम 2003 सिगरेट एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम 2003 के तहत तम्बाकू/धूमपान मुक्त घोषित किया है।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी छोटे लाल वर्मा ने बताया कि बेलन बरौधा स्थित सेवा सदन चिकित्सालय में महिला की मौत पर कहा कि इसके लिए जांच के आदेश दे दिये गये है और विभागीय स्तर से भी जांच टीम गठित कर दिया गया है। इसके साथ ही तैनात सेवा सदन चिकित्सालय के डॉक्टर के अनुसार मृतका के पेट में बच्चा पहले से ही मृत अवस्था में था देर करने के कारण ही गर्भवती महिला की मौत हुयी न कि डॉक्टर की लापरवाही से मौत हुयी है इसके साथ ही परिवार के कहने पर ही डॉक्टरी उपचार किया गया था। आगे जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और साफ हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!