प्रधानमंत्री कार्यालय ने हिन्दू महासभा के ज्ञापन पर संज्ञान लिया – धनंजय पांडेय

*प्रधानमंत्री कार्यालय ने हिन्दू महासभा के ज्ञापन पर संज्ञान लिया – धनंजय पांडेय*

रिपोर्ट विकास तिवारी

*ज्ञापन में हिन्दू महासभा ने कलर चैनल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी*

 

रिपोर्ट:मनोज कुमार शर्मा

 

अखिल भारत हिन्दू महासभा के एक ज्ञापन पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने गंभीरता दिखाते हुए त्वरित संज्ञान लिया है । हिन्दू महासभा ने ज्ञापन में कलर चैनल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता धनंजय पांडेय ने आज जारी बयान में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने गत पखवाड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन देकर हिन्दू विरोधी मानसिकता से संक्रमित कलर चैनल और उसके कार्यक्रम बिग बॉस पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने की मांग की थी । ज्ञापन के माध्यम से बिग बॉस के नवीनतम संस्करण में भगवान राम और माता सीता का सार्वजनिक रूप से अपमान करने वाले एक मुस्लिम प्रतियोगी मुनव्वर को हिंदुओं को अपमानित करने के उद्देश्य से जानबूझ कर विजेता घोषित करने का आरोप लगाते हुए मुनव्वर से विजेता का ताज वापस लेने और ईश निंदा के आरोप में मुनव्वर की गिरफ्तारी की मांग की गई थी ।

राष्ट्रीय प्रवक्ता धनंजय पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हिन्दू महासभा के इस ज्ञापन पर त्वरित संज्ञान लिया है । प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रतिनिधि ने हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी से फोन पर संपर्क करके ज्ञापन से संबंधित फीड बैक हासिल की । प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि ने राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी को त्वरित कार्रवाई के लिए माई पी एम एप पर ज्ञापन को डाउनलोड करने का परामर्श दिया ।

हिन्दू महासभा के एक अन्य राष्ट्रीय प्रवक्ता मदन लाल गुप्ता ने प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हिन्दू महासभा के ज्ञापन पर त्वरित संज्ञान लेने पर प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि दो दिन के अंदर ज्ञापन को माई पी एम एप पर डाउन लोड कर दिया जायेगा । उन्होंने कहा कि हिन्दू विरोधी मानसिकता वाले तत्वों पर लगाम लगाने के लिए हिन्दू महासभा के ज्ञापन पर प्रधानमन्त्री कार्यालय की यह पहल सराहनीय है ।

हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने भी कलर चैनल पर प्रतिबंध की मांग पर प्रधानमंत्री कार्यालय के संज्ञान को हिंदुत्व के लिए संजीवनी बताया । उन्होंने हिंदूवादी और राष्ट्रवादी नागरिकों से कलर चैनल का बहिष्कार करने का आह्वान किया ।महिला सभा की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय शुक्ला ने कलर चैनल की हिन्दू विरोधी मानसिकता के खिलाफ देशवासियों को जागरूक करने के लिए जन अभियान शुरू करने की घोषणा की ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल उपाध्याय और राष्ट्रीय मंत्री अधिवक्ता प्रमोद तिवारी ने भी कलर चैनल पर प्रतिबंध की मांग पर प्रधानमंत्री कार्यालय की सक्रियता हिन्दू जन मानस के लिए शुभ संकेत बताया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!