जन संदेश यात्रा की जिला प्रशासन द्वारा अनुमति मिला नहीं 

जन संदेश यात्रा की जिला प्रशासन द्वारा अनुमति मिला नहीं

रिपोर्ट विकास तिवारी

मिर्जापुर। राष्ट्रवादी मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने जन संदेश यात्रा की जिला प्रशासन द्वारा अनुमति न दिये जाने पर आश्चर्य जताया। अपने आवास पर पत्रकार वार्ता कर यात्रा को स्थगित करने और स्वरूप बदले जाने की जानकारी दी। आरोप लगाया कि मतदाताओं और जनता को जगाने के लिए आयोजित यात्रा से डर कर अभिव्यक्ति की आज़ादी का हनन मंत्री दम्पति के इशारे पर किया गया है। लोकतंत्र की परवाह न करने वाली जिलाधिकारी को लोक सभा चुनाव के पूर्व हटाये जाने की मांग की ।

 

कहा कि बहु प्रतिक्षित जनसंवाद यात्रा 14 फरवरी 2024 से प्रारम्भ होने वाली है। जिला-प्रशासन ने अभी तक उसकी अनुमति नही दी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मंत्री-दम्पत्ति के प्रभाव व दबाव में जिला प्रशासन यात्रा के सम्बन्ध में अपनी गलत धारणा बनाकर टाल-मटोल कर रहा है। यात्रा का उद्देश्य शत-प्रतिशत मतदान, जिले के मान-सम्मान और जनता के हक और अधिकार के लिए है।

 

लोकतंत्र के महापर्व को ध्यान में रखकर आगामी लोकसभा 2024 चुनाव के पहले इन सभी बिन्दुओं पर मीरजापुर के मतदाताओं को जागरूक करना है। परन्तु मंत्री-दम्पत्ति इस यात्रा से भयभीत है । वह नही चाहते है कि जनता जागरूक हो, शत-प्रतिशत मतदान हो, इसलिए जिला-प्रशासन मंत्री दम्पत्ति के इशारे पर यह यात्रा सभी विकास खण्डों में जाकर जनता को जागरूक करें।

 

आरोप लगाया कि जिला प्रशासन पूरी तरह से सत्ता के शीर्ष पर बैठें लोगों के इशारे पर उनके हित के लिए उनकी इच्छा से चलता है। यह जनता की सेवा के बजाय मंत्री-दम्पत्ति की सेवा के लिए समर्पित है। उनकी भक्ति में जिला प्रशासन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोकतंत्र और संविधान में प्रदत्त मौलिक अधिकार का गला घोटने में उन्हें जरा भी शर्म का अनुभव नहीं होता है। पता नही क्यों जनता के सवालों से प्रशासन एवं सत्ता के हाथ-पाँव फूल जाते है।

 

राष्ट्रवादी मंच एवं सामाजिक संगठन का जो उद्देश्य एवं संकल्प है शासन प्रशासन उसे हिला नही सकता। जन-संवाद तो होगा और पहले जो सोच रखा है उससे बेहतर होगा। अब गांव-गांव राष्ट्रवादी-मंच के कार्यकर्ता घर-घर एवं व्यक्तिसः सम्पर्क कर संवाद करके जन-चौपाल लगायेंगे। समाज को इस सम्बन्ध में जानकारी देकर प्रशिक्षित करेंगे। चूने हुए जनप्रतिनिधि जो जनता के विश्वास पर खरे उतर नही रहे है, विगत दस वर्षों से इस सम्बन्ध में दो टूक निर्णय करें और उनसे आँख में आँख मिलाकर सवाल करें।

 

पत्रकार वार्ता के दौरान नागरिक संगठन के अध्यक्ष अरुण मिश्र, रवि पुरवार, रवि शंकर साहू, राजेश सिन्हा, पवन अग्रहरि, संतोष सिंह संतू, संतोष गोयल एवं दीपक श्रीवास्तव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!