नमो एप पर दो करोड़ लोगों को जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का भाजपा का लक्ष्य

नमो एप पर दो करोड़ लोगों को जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का भाजपा का लक्ष्य

 

रोहित सेठ  वाराणसी

 

नमो एप से जुड़ेंगे, आधी आबादी को मिलेगा भागीदारी का हक

 

कॉलेज कैम्पस में युवा तो समाज के हर वर्ग से किया जाएगा जनसंवाद

पार्टी के सभी पदाधिकारी निभाएंगे पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी

भाजपा का पूरा फोकस अब काशी क्षेत्र की 14 लोकसभा सीटों पर

मिशन 2024 को लक्ष्य लेकर भाजपा काशी क्षेत्र का धरातल पर क्रियान्वयन शुरू

 

वाराणसी 09 जनवरी:- मिशन 2024 के तहत प्रदेश में भाजपा ने शतप्रतिशत सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। और प्रदेश में मिशन 80 को लेकर पार्टी अपने कार्यक्रमों और अभियानों को धार देने में पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई है वर्ष 2019 में लोकसभा की सीटों पर मिली जीत को आधार बनाएं तो इस बार लक्ष्य को भेदने में पूर्वांचल के भाजपा संगठन की बड़ी जिम्मेदारी होगी। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर भाजपा काशी क्षेत्र ने धरातल पर कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए विकसित भारत का संकल्प लेकर कदम तेजी से बढ़ रहे हैं। इस अभियान के तहत दो करोड़ लोगों को नमो एप पर जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाया जाएगा। इसमें पूर्वांचल की बड़ी भागीदारी होगी। आधी आबादी को भी भागीदारी के अनुसार हिस्सेदारी दी जाएगी। संगठन की विचारधारा से जोड़ने के लिए जनसंवाद का सहारा लिया जाएगा। युवाओं के कॉलेज कैम्पस में संवाद होगा तो समाज के अन्य वर्गों के बीच भी जाकर आयोजन किया जायेगा।

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि अब हमें प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों पर जीत के लक्ष्य को पूरा करना है। इसके लिए आवश्यक है कि काशी क्षेत्र की सभी 14 लोकसभा सीटों पर हम सभी अपना पूरा फोकस करें और इन लोकसभाओं में जीत सुनिश्चित करने के लिए निश्चित समयावधि में प्रभावी काम करना है। काम का वर्गीकरण और सबको काम की रणनीति पर काम करना है।

यह विचार भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों की सम्पन्न हुई बैठक में कही। क्षेत्र अध्यक्ष ने लखनऊ में सम्पन्न हुई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में तय किये गए कार्यक्रमों एवं अभियानों की चर्चा करते हुए कहा कि नमो एप पर दो करोड़ लोगो को जोड़कर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य है। जिसमें सभी को जुटना है। युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा कॉलेज कैम्पस में पहुंचकर युवाओं को विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को नव मतदाता सम्मेलन आयोजित किये जाएगें। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारी पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे। क्षेत्र अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी एवं योगी जी के नेतृत्व की भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं से एक नया लाभार्थी वर्ग भी बना है। पार्टी लाभार्थियों से सम्पर्क व संवाद के लिए लाभार्थी सम्पर्क अभियान भी प्रारम्भ करेगी। पार्टी के सभी मोर्चे भी चुनाव के मोर्चे पर डटेंगे। विभिन्न अभियानों व कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच जाकर संवाद करेगें। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा नव मतदाता सम्मेलन तथा शक्ति केन्द्रो पर नुक्कड़ सभाओं जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा। वहीं महिला मोर्चा लखपति दीदी, अनुसूचित मोर्चा बस्ती सम्पर्क, ओबीसी मोर्चा युवा संवाद, किसान मोर्चा किसान अधिवेशन, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जनजाति महासम्मेलन तथा अल्पसंख्यक मोर्चा संवाद जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोक संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक योजना का पूर्व में ब्लूप्रिंट तैयार करके समय का नियोजन करते हुए कार्य करना है ताकि समय पर प्रत्येक कार्य सम्पन्न हो सके। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जाएं, जिससे सभी के सहयोग से प्रत्येक बूथ पर विजय सुनिश्चित हो सके।

मीडिया प्रभारियों की कार्यशाला स्थगित

काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि आगामी 10 जनवरी 2024 को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर प्रस्तावित प्रदेश के जिला मीडिया प्रभारियों की कार्यशाला को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। कार्यशाला की आगे की तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।

बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने एवं धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया।

बैठक में हंसराज विश्वकर्मा,विद्यासागर राय,अशोक चौरसिया,सुशील त्रिपाठी,संतोष पटेल,राकेश शर्मा,डॉ सुदामा पटेल,राजेश राजभर,श्रीप्रकाश शुक्ला, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी,सुरेश सिंह,मधुकर पांडेय, विजय गुप्ता,प्रवीण सिंह गौतम,नवीन कपूर,संजय सोनकर,जगदीश त्रिपाठी,अनिल श्रीवास्तव,जेपी दुबे,अशोक पटेल, राहुल सिंह,सुरेंद्र पटेल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!