चुनावी आहट मिलते ही जिले में आयोजित जेम्स संवाद मेला आम जनता के लिए पहेली बन गया है

रिपोर्ट विकास तिवारी

मिर्जापुर। चुनावी आहट मिलते ही जिले में आयोजित जेम्स संवाद मेला आम जनता के लिए पहेली बन गया है । जब पेपरलेस व ऑनलाइन का जमाना हैं। तब लाखों रुपए खर्च करके मेला के नाम पर महज सरकारी धन लुटाया गया । जो काम आन लाइन हो सकता था। उस पर पचास लाख रुपये से अधिक खर्च करना जिले की जनता का अपमान हैं। मेला के नाम पर विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व प्रान्त संगठन मंती राष्ट्रवादी मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने इसे जनता के साथ भद्दा मजाक बताया।

 

कहा कि यह मेला समस्याओं की गिरफ्त में जकड़े जिले की जनता का अपमान हैं। मेला का औचित्य लोगों की समझ में नहीं आ रहा है

राष्ट्रवादी मंच के अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने अपना दल की सांसद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाया । कहा कि चुनाव की आहट मिलते ही उनकी निद्रा भंग हो गई है । अब वह उन्हें विकास की याद आ रही हैं । खुद तो कुछ किया नहीं। लेकिन प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं में अपनी हिस्सेदारी बता कर अपने नाम का स्टीकर लगाते हुए घूम रही है ।

छात्र परीक्षा परिणाम, छात्रवृत्ति के लिए परेशान हैं। दर पर आने पर उन्हें अपमानित करते हुए मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी जा रही हैं।

 

विकास के नारे में पीतल व कालीन उद्योग पहले से बदतर हो गए। जिले के किसान सिंचाई के लिए पानी की मांग पूरी न होने पर प्रदर्शन करने के लिए विवश हैं।

 

जनहितों के साथ ही जनपद की 10 वर्षों में उसकी आशा पर पानी फेरने का काम किया जा रहा है। जिले का इस कदर उपेक्षा किया गया कि जनता आज भी समस्याओं के जाल में उलझी हुई है ।

 

मंच के अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने कहा कि जिले की जनता ने जिन्हें संसद चुना, वह केंद्रीय मंत्री बन गई । पति को प्रदेश सरकार में मंत्री बना दिया । लेकिन जिले की समस्या जस की तस है । जन समस्याओं को दरकिनार कर जिले से दूरी बनाये रखा।

 

लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही एक बार फिर जनता को बरगलाने के लिए सब्जबाग दिखाने निकल पड़ी है। कहा कि जनता ने एक नहीं दो बार जीत का सेहरा पहनाया हैं। हर बार हांडी नहीं चढ़ेगी। कहा कि जनता प्रतिदिन समस्या से जूझ रही है। किसानों को सिंचाई के लिए पानी के लिए भी प्रदर्शन करना पड़ रहा है । श्री श्रीवास्तव ने अनुप्रिया पटेल पर योगी आदित्यनाथ और प्रधानमन्त्री मोदी के नाम पर जनता को ठगने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!