हर जरूरत मंदों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराना हमारा लक्ष्य – अनुप्रिया पटेल

रिपोर्ट: विकास तिवारी मिर्जापुर

हर जरूरत मंदों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराना हमारा लक्ष्य – अनुप्रिया पटेल

 

सीखड़ और नारायणपुर ब्लाक में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के कर कमलों द्वारा किया गया कंबल वितरण।

 

 

मिर्जापुर। 25 दिसंबर 2023 को चुनार विधानसभा में स्थित विकासखंड नरायनपुर ग्राम सभा दीक्षितपुर शिवशंकरी धाम में एवं विकासखंड सीखड़ में निशुल्क कंबल व बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के पांच नाविकों को लाइफ सेविंग जैकेट किट वितरण कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर गरीबों, निःसहाय, दिव्यांग एवं जरूरतमंद 950 लोगों के बीच कम्बल वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि मिर्जापुर की लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी के कर कमलों द्वारा किया गया।

इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार सभी के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित है। मोदी जी की गारंटी की गाड़ी हर क्षेत्र, हर गांव में पहुंच रही है। सरकार की कौन-कौन सी योजनाएं संचालित हैं सभी को इसकी जानकारी मिल रही है तथा मौके पर अधिकारी और कर्मचारी मौजूद होते हैं और ऐसे वंचित व जरूरतमंद लोगों का फार्म भरवाने के साथ-साथ योजना का लाभ दिलाने का भी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ष सर्दियों में गरीब असहाय तथा जरूरतमंदों को सभी ब्लॉकों में कंबल वितरण कार्यक्रम के जरिए लाभान्वित करवाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने लगातार जनकल्याण की दिशा में जनपद में चलाये जा रहे कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए कहा कि अभी विभिन्न ब्लाकों में भारत सरकार के सहयोग और दिव्यांगजनों को सशक्त बनाने की दिशा में सहायक उपकरण इत्यादि का वितरण करने के लिए पंजीकरण कराया गया था। इसी के साथ ही साथ चश्मा, कान की मशीन, छड़ी इत्यादि निःशुल्क वितरण किया गया, ताकि दिव्यांग भी सशक्त और स्वालंबी बन सके।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने किसानों के हित में मिनी बीच किट वितरण कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा किसानों को समय-समय पर सहूलियत प्रदान करने की दिशा में मिनी किट का वितरण भी करवाया गया आगे भी यह कार्यक्रम निरंतर चलता रहेंगा, ताकि जनपद का किसान, नौजवान, दिव्यांग तथा हर एक व्यक्ति अपने आप को खुशहाल महसूस कर सके। केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सभी के लिए पर्याप्त संख्या में कंबल है किसी को निराश नहीं होना पड़ेगा। सीखड़ और नारायणपुर ब्लॉक के सभी जरूरतमंदों को पर्याप्त संख्या में कंबल वितरण का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में कंबल वितरण के साथ ही साथ इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि इस योजना से कोई भी वंचित न होने पाए।

इस दौरान अपना दल (एस) के जिला अध्यक्ष इंजीनियर राम लौटन बिंद, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री श्रीमती रेखा वर्मा, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री राम लखन पटेल, ग्राम प्रधान सतीश सिंह, राष्ट्रीय सचिव मेघनाथ सिंह पटेल, राष्ट्रीय सचिव युवा मंच अजीत पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल सिंह पटेल, प्रदेश सचिव रामवृक्ष बिंद, प्रदेश सचिव पंचायत मंच पप्पू पटेल, प्रदेश सचिव पंचायत मंच विजय प्रधान, भाजपा महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, जिला अध्यक्ष युवा मंच उदय पटेल, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार पटेल, विधानसभा अध्यक्ष धनंजय सिंह, जोन अध्यक्ष राम सहाय पटेल, जोन अध्यक्ष राजेश मौर्य, जोन उपाध्यक्ष अरविंद पटेल, संग्राम सिंह, पंकज सिंह, अजय पटेल, मनोज पटेल, अभिषेक पटेल आदि सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!