समस्त निरुद्ध किशोर की जांच भी की गई।

RIPORT VIKASH TIWARI

शासन के निर्देशानुसार आज दिनांक 15 दिसम्बर 2023 को जनपद मिर्जापुर के राजकीय संप्रेषण गृह (किशोर) में निरुद्ध बंदियों के बीच टीबी, एचआईवी, सिफलिस, हेपेटाइटिस जैसे गंभीर रोग के संदर्भ में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक करने के साथ ही साथ समस्त निरुद्ध किशोर की जांच भी की गई।
उपरोक्त कार्यक्रम में उपस्थित क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा टीबी के समस्त लक्षणों की जानकारी देते हुए बताया गया कि टीबी प्रभावित व्यक्ति को सरकार द्वारा नि:शुल्क जांच एवं दवा सुविधा के साथ ही साथ ₹500 भी मरीज के खाते में पूरे इलाज अवधि तक प्रतिमाह दिया जा रहा है ।
श्री यादव द्वारा अपील की गई की आप सभी किसी भी व्यक्ति को उपरोक्त लक्षणों से यदि प्रभावित पाते हैं तो उन्हें तत्काल सरकारी स्वास्थ्य केंद्र तक भेजने का सराहनीय कार्य करें, जिससे कि इस रोग को अति शीघ्र पूर्ण रूप से समाज से समाप्त करते हुए हम सभी अपने को सुरक्षित बनाए रखें।
उपरोक्त कार्यक्रम अंतर्गत पीएमडीटी कोऑर्डिनेटर दुर्गेश कुमार रावत, टीबीएचबी अवध बिहारी कुशवाहा, अवधेश चतुर्वेदी, एस रस्तोगी, कन्हैया यादव, श्रुति उपाध्याय, सीमा अजय, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!