भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने कहा नरेन्द्र मोदी जी ने ‘विभाजन विभीषिका स्मृति-दिवस’ पर देश के विभाजन के दौरान जान गवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है

आज 13 अगस्त 2023, रविवार को भाजपा जिला कार्यालय, बरौधा कछार मीरजापुर के सभागार में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह   ने “विभाजन विभीषिका स्मृति-दिवस” विषय पर प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि मा० प्रधानमंत्री   नरेन्द्र मोदी जी ने ‘विभाजन विभीषिका स्मृति-दिवस’ पर देश के विभाजन के दौरान जान गवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है।विभाजन विभीषिका-स्मृति दिवस का यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।
भारत के विभाजन की पीड़ा को भुलाया नहीं जा सकता है, यह दिन भारत के लोगों के संघर्ष और बलिदान का प्रतिक, हर भारतीय को इस दिन को याद रखना चाहिए।


साथ में भाजपा जिलाध्यक्ष जी ने इस दिवस के अवसर पर बताया कि जिले में तीन कार्यक्रम होने है: मौन जुलुस, संगोष्ठी तथा प्रदर्शनी। मौन जुलूस कल 14 अगस्त 2023, दिन सोमवार दोपहर 01 बजे, शहीद उद्यान नारघाट से चलकर मिलन पैलेस लालडिग्गी मीरजापुर तक जाएगी, तत्पश्चात मिलन पैलेस के सभागार में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया गया है। साथ में विभाजन विभीषिका के ऊपर प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
साथ मे श्री सिंह ने यह भी बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव जो कि 12 मार्च 2021 को प्रारम्भ हुआ था, उसका समापन अगस्त 2023 में होने जा रहा है। मा० प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने “मेरी माटी मेरा देश” अभियान की जानकारी 30 जुलाई को सम्पन्न हुए ‘मन की बात’ कार्यक्रम में सभी देशवासियों को वृस्तित रूप से दी है। ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान से आज़ादी के अमृत महोत्सव का समापन होगा। यह अभियान भारत सरकार की तरफ से चलाया जाएगा। इस देश की माटी हम सब को जोड़ती है इसलिए माटी को नमन और वीरों का वन्दन करके हमे अभियान समापन करना है।
प्रेस वार्ता में नगर विधायक मा० रत्नाकर मिश्र  , मड़िहान विधायक मा० रमाशंकर सिंह पटेल   नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुन्दर केसरी  तथा ज़िला मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश दूबे   उपस्थित रहे।

मिर्ज़ापुर से ब्यूरो दिनेश कुमार मौर्य के साथ विकास दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!